कुटुम्ब न्यायालय कोरबा में रिक्त पद की भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित

कुटुम्ब न्यायालय कोरबा में रिक्त पद की भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित

कुटुम्ब न्यायालय कोरबा में आदेशिका वाहक के एक रिक्त पद में भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है।इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आवेदन ऑफलाइन के माध्यम से निर्धारित प्रारूप में 17 अक्टूबर 2022 शाम पांच बजे से तक कार्यालय न्यायाधीश कुटुम्ब न्यायालय कोरबा में प्रस्तुत करना होगा।

रिक्त पद– वाहक चतुर्थ श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग के रिक्त एक पद की सीधी भर्ती से पूर्ति की जाएगी। आवेदन करने के लिए छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासी पात्र होंगे।

आयु सीमा – इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष से 40 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।

ऐसे करे आवेदन

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन पत्र विज्ञापन के साथ संलग्न प्रारूप में ए-4 साइज के पेपर पर पूर्णतया कम्प्यूटर प्रिंट या टंकित किये हुए रूप में प्रस्तुत किये जा सकेंगे। भरे हुए आवेदन पत्र को लिफाफे में बंद कर लिफाफे के उपर स्पष्ट रूप से आवेदित पद का नाम लिखना होगा। आवेदन स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से ही स्वीकार किया जाएगा।

योग्यता एवं चयन

वाहक के रिक्त पद में भर्ती के लिए कक्षा आठवीं के प्राप्तांक प्रतिशत के आधार पर वरियता क्रम में 15 गुणा सूची तैयार की जाएगी।

15 गुणा अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा में छत्तीसगढ सामान्य ज्ञान से संबंधित 50 प्रश्न पूछे जायेंगे। लिखित परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी। मेरिट अंको के आधार पर कुल रिक्त पद के तीन गुणा अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

भर्ती के संबंध में विस्तृत विज्ञापन, नियम एवं शर्ते के लिए जिला न्यायालय कोरबा के वेबसाइट https://districts.ecourts.gov.in/korba का अवलोकन कर सकते है

प्रातिक्रिया दे 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *