व्यापम की तर्ज पर बस्तर संभाग में आयोजित होगी तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती परीक्षा

कमिश्नर श्री चुरेंद्र ने ‘‘कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड‘‘ के नियमावली और परीक्षा प्रक्रिया के सम्बंध में कलेक्टरों से की चर्चा

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल पर राज्य शासन द्वारा प्रदेश के बस्तर और सरगुजा संभाग के सभी जिलों सहित गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही एवं कोरबा जिले मे तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग के पदों पर निवासी युवाओं की भर्ती के लिए विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड का गठन करने का निर्णय लिया गया है।

कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड, व्यापम की तर्ज पर विभिन्न विभागों में रिक्त तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग के पदों की पूर्ति के लिए चयन परीक्षा एवं इंटरव्यू के माध्यम से पात्र अभ्यर्थियों का चयन करेगा। बस्तर, सरगुजा सहित संबंधित जिलों में कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड के गठन एवं इसकी कार्य प्रणाली के निर्धारण के संबंध में बस्तर संभाग के कमिश्नर श्री जी.आर. चुरेंद्र ने संबंधित जिलों के कलेक्टर्स की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली।

बैठक में विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पदों को भर्ती किए जाने के लिए सामान्य नियमावली को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। कमिश्नर श्री चुरेंद्र ने बताया कि विशेष कनिष्ठ कर्मचारी बोर्ड में व्यापम की परीक्षा प्रणाली को अपनाते हुए रिक्त पदों की भर्ती की जाएगी।

इस बैठक में सभी कलेक्टरों से नियमावली, परीक्षा प्रणाली, परीक्षा शुल्क, परीक्षा के पाठ्यक्रम पर अपने सुझाव दिए। बैठक में कमिश्नर श्री चुरेंद्र ने जिलों में चयन प्रक्रिया हेतु परीक्षा केंद्रों का चिन्हांकन के निर्देश दिए।

कमिश्नर ने कहा कि बस्तर संभाग के स्थानीय निवासियों के लिए प्रथम चरण में भर्ती के लिए राज्य शासन को भेजे गए प्रस्ताव में स्वीकृति उपरांत भर्ती की कार्यवाही की जाएगी।

प्रातिक्रिया दे 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *