BalodaBazar Teacher Recruitment-2021 शासकीय नव प्रेरणा कोचिंग सेंटर हेतु शिक्षकों की भर्ती

BalodaBazar Teacher Recruitment-2021

BalodaBazar Teacher Recruitment-2021 | बलौदा बाजार जिले के कलेक्टर श्री सुनील कुमार जैन के विशेष प्रयासों से जिला खनिज न्यास के माध्यम से विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के तैयारी हेतु निःशुल्क कोचिंग सेंटर नव प्रेंरणा के नाम से खोला जा रहा है।

नव प्रेरणा के अंतर्गत राज्य लोक सेवा आयोग एवं व्यवसायिक परीक्षा मंडल एवं अन्य राज्य स्तरीय परीक्षाओं के लिए इच्छुक प्रतिभागियों को नये अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन के द्वारा कोचिंग क्लास प्रारंभ किया जा रहा है।इन कोचिंग सेंटर में छात्रों को पढ़ाने के लिए शिक्षकों की भर्ती किया जा रहा है।  जिसके लिए इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन मंगाये गये है।

BalodaBazar Teacher Job  की  विज्ञापन में दर्शित शर्तों के अनुसार रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं भर्ती प्रक्रिया और रिक्त पदों की जानकारी निम्नानुसार है –

पद का नाम व रिक्त पदों की संख्या –

  1. इतिहास
  2. भूगोल
  3. अर्थशास्त्र (अर्थ व्यवस्था) 
  4. भारत का संविधान 
  5. गणित 
  6. छत्तीसगढ़ सामान्य
  7. अंग्रेजी 
  8. हिन्दी भाषा एवं व्याकरण 
  9. समाज शास्त्र
  10. कम्प्यूटर 
  11. दर्शन शास्त्र 
  12. छत्तीसगढ़ी भाषा एवं व्याकरण
  13. लोक प्रशासन 
  14. पर्यावरण 
  15. विज्ञान एवं प्रौद्यौगिकी
  16. समसामयिकी
  17. भारतीय संस्कृति 
  18. तार्किक क्षमता 
  19. कल्याणकारी क्रियात्मक कार्यक्रम एवं कानून (अतंराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय खेल घटनाए एवं संगठन)

शैक्षणिक योग्यता – 

आवेदकों को सम्बंधित विषय के अतिरिक्त प्रतियोगी परीक्षा से संबधित सामान्य ज्ञान अंग्रेजी ,गणित, तार्किक क्षमता विज्ञान के अध्यापन का सामान्य अनुभव होना चाहिए | BalodaBazar Teacher Recruitment-2021 के लिए  उन शिक्षकों को पहली प्राथमिकता दी जायेगी जो छ.ग. लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा सहित साक्षात्कार में शामिल हुए हो।

इसके साथ ही अन्य राष्ट्रीय/राज्य स्तरीय प्रतियोगी परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया हो। BalodaBazar Teacher Vacancy के लिए आवेदक किसी कोचिंग संस्थान से जुड़े हो तथा संबंधित कोचिग संस्था में अध्यापन कार्य का न्यूनतम 01 वर्ष का अनुभव हो।

वेतनमान – 

नियुक्त होने पर शिक्षकों को प्रति कालखण्ड (प्रति क्लास )के लिए 600.00 रूपये की दर निर्धारित की गई है एवं प्रतिदिन 01 शिक्षक को अधिकतम 04 कालखण्ड (क्लास) लेने की अनुमति होगी। BalodaBazar Teacher Recruitment-2021 में चयनित शिक्षक के लिए प्रत्येक कक्षा की काल अवधि 45:00 मिनट निर्धारित की गई है।

कैसे करें आवेदन – 

आवेदक 18 जनवरी 2021 तक स्पीड पोस्ट/रजिस्टर्ड डाक द्वारा अथवा स्वयं कार्यालयीन समय में उपस्थित होकर कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी बलौदाबाजार-भाटापारा (छ.ग.) पिन नं. 493332 पर आवेदन निर्धारित प्रारूप में स्वीकार/जमा किये जा सकेगे । BalodaBazar Teacher Recruitment-2021 के लिए निर्धारित तिथि के पश्चात प्राप्त आवेदनों पर कोई विचार नहीं किया जावेगा।

चयन प्रक्रिया –

शिक्षकों का चयन साक्षात्कार के माध्यम से निर्धारित जिला चयन समिति के द्वारा किया जायेगा। BalodaBazar Teacher Recruitment-2021 में  शिक्षकों के चयन प्रक्रिया पर जिला स्तरीय चयन समिति के द्वारा लिया गया निर्णय अंतिम होगा।

नोट –

BalodaBazar Teacher Recruitment-2021 की विज्ञापन के संबंध में विस्तृत जानकारी,निर्धारित प्रारूप एवं अर्हता सम्बंधित जानकारी देखने के लिये जिले के वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट बलौदाबाजार डॉट जीओवी डॉट इन एवं कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी के नोटिस बोर्ड पर पर अवलोकन किया जा सकता है।

विभागीय वेबसाइट 

विभागीय विज्ञापन 

शिक्षक नियुक्ति हेतु आवेदन प्रारुप 

विद्यार्थियों हेतु आवेदन प्रारुप 

प्रातिक्रिया दे 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *