cg iti teacher recruitment-2021आई टी आई में शिक्षक भर्ती

cg iti teacher recruitment-2021

cg iti teacher recruitment-2021 जिला रायपुर छत्तीसगढ़ के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं के विभिन्न व्यवसायों/विषयों के प्रशिक्षण कार्य पूर्ण कराये जाने के लिए प्रशिक्षण सत्र 2020-21 हेतु मेहमान प्रवक्ता (गेस्ट लेक्चरर) के लिये आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप में शासकीय महिला औद्योगिक प्रशिक्षण, रायपुर छत्तीसगढ़ आवेदन आमंत्रित किये गए  हैं। पदों की जानकारी शैक्षणिक/तकनीकी योग्यताएं, निर्धारित मापदंड एवं दिनांक निम्नानुसार है –

संस्था का का नाम व रिक्त पदों की संख्या – 

  • औ.प्र.स, रायपुर – 03 पद
  • औ.प्र.सं, अभनपुर – 01 पद
  • औ.प्र.सं. हीरापुर, रायपुर – 02 पद
  • औ.प्र.सं, माना कैम्प, रायपुर – 13 पद
  • औ.प्र.सं, धरसींवा – 03 पद
  • दाऊ चंन्द्रभानसिंह सिरमौर, औ.प्र.सं, तिल्दा -नेवरा – 01 पद
    कुल पदों की संख्या 23 पद
शैक्षणिक योग्यता -   

आईटीआई मेहमान प्रवक्ता भर्ती-2020 के लिए आवेदक को  मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाई स्कूल अथवा पुरानी पद्धति से ग्यारहवीं या उसके समतुल्य परीक्षा उत्तीर्ण हो।

cg iti teacher recruitment-2021के लिए अभ्यर्थी को संबंधित ट्रेड में राष्ट्रीय व्यवसायिक प्रशिक्षण परिषद् से राष्ट्रीय व्यवसाय प्रमाण पत्र/राष्ट्रीय शिक्षुता प्रशिक्षण परिषद् से राष्ट्रीय शिक्षुता प्रमाण पत्र/ राज्य व्यवसायिक प्रशिक्षण परिषद् से राज्य व्यवसाय प्रमाण पत्र एवं राष्ट्रीय शिक्षुता प्रशिक्षण परिषद् से राष्ट्रीय शिक्षुता प्रमाण पत्र / मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या बोर्ड से सम्बंधित विषय में इंजीनियरिंग या समतुल्य संकाय में उपाधि/पत्रोपाधि उत्तीर्ण।

पदों के अनुरूप शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है कृपया विभागीय अधिसूचना का अवलोकन करें |

वेतन मान – 

cg iti teacher recruitment-2021 के लिए संचालक रोजगार एवं प्रशिक्षण रायपुर छत्तीसगढ़ के निर्देशानुसार प्रशिक्षण कार्य के लिये प्रति घण्टे 100 रूपये की दर से, प्रति कार्य दिवस अधिकतम 5 घण्टे के मानदेय का प्रावधान है। आईटीआई मेहमान प्रवक्ता भर्ती-2020 में चयनित आवेदकों को प्रतिमाह अधिकतम 10000/- (दस हजार) रूपये मानदेय देय होगा। जो कि समय-समय पर शासन द्वारा जारी दर के अनुसार परिवर्तनीय होगा।

आयु सीमा – 

आईटीआई मेहमान प्रवक्ता भर्ती-2020 के लिए आवेदक की आयु सम्बंधित जानकारी हेतु विभागीय विज्ञापन का अवलोकन करें |

कैसे करें आवेदन –  

cg iti teacher bharti के लिए वांछित प्रमाण पत्रों एवं अंकसूची की स्वप्रमाणित छायाप्रतियों सहित आवेदन निर्धारित प्रारूप में पंजीकृत डाक/कार्यालय प्राचार्य, शासकीय महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था, रायपुर, छत्तीसगढ़ पिन कोड़-492014 में निर्धारित अंतिम तिथि तक कार्यालयीन समय में केवल हार्ड कापी में जमा किया जा सकता है, सॉफ्ट कापी/ई-मेल स्वीकार्य नहीं किया जायेगा।

cg iti teacher vacancy के लिए नियत तिथि एवं समय के पश्चात प्राप्त आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जायेगा। लिफाफे के ऊपर आवेदित संस्था का नाम एवं व्यवसाय/विषय का नाम स्पष्ट उल्लेखित करें। अलग-अलग औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं एवं व्यवसायों/विषयों के लिये अलग-अलग आवेदन जमा करना होगा।

चयन प्रक्रिया - 

आईटीआई मेहमान प्रवक्ता भर्ती-2020 का चयन मेरिट के आधार पर होगा। चयन सूची संस्था के सूचना पटल पर चस्पा की जावेगी। जिन पदों के लिये सीटीआई/एटीआई आवश्यक है उन पदों के लिये एक वर्षीय सीटीआई/एटीआई उत्तीर्ण प्रमाण पत्र धारी अभ्यर्थियों के तकनीकी योग्यता की अंकसूची के प्राप्तांकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जावेगी ।

सीटीआई/एटीआई उर्तीण प्रमाणपत्र धारी अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं हाने की स्थिति में निर्धारित तकनीकी योग्यताधारी अभ्यर्थी के चयन की कार्यवाही उनके तकनीकी योग्यता के प्राप्तांकों के आधार पर की जाएगी ।

cg iti teacher recruitment-2021 में जिन व्यवसायों के लिए हल्के मोटरयान (एलएमव्ही) का वैद्य लायसेंस अनिवार्य है उन व्यवसायों के लिए प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य है ।

नोट –

आवेदकों को cg iti teacher recruitment-2021 भर्ती के लिए  विभागीय विज्ञापन का अवलोकन करने के पश्चात् ही आवेदन करने की सलाह दी जाती है कृपया अपडेट के लिए उम्मीदवारों को विभाग की वेबसाइट  पर नियमित रूप से जाने की सलाह दी जाती है।

विभागीय वेबसाइट

विभागीय विज्ञापन

Was this helpful?

0 / 0

दोस्तों को शेयर कर जॉब तलाश करने में उनकी मदद करें
Top Related Jobs
प्रातिक्रिया दे 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *