CG Nursing Course Entrance Exam 2021 : नर्सिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 23 और 30 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन

नर्सिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा : परीक्षा तिथि घोषित, 10 और 24 अक्टूबर को होगी परीक्षा बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक बी.एस. सी नर्सिंग पाठ्यक्रमों में मिलेगा प्रवेश 23 और 30 सितंबर तक लिए जाएंगे ऑनलाइन आवेदन

प्रदेश के नर्सिंग महाविद्यालयों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित हो गया है। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल द्वारा बीएससी (नर्सिंग), एमएससी (नर्सिंग) और पोस्ट बेसिक बीएससी (नर्सिंग) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि के साथ परीक्षा तिथि की प्रस्तावित (संभावित) तिथि की भी घोषणा कर दी गई है।

बीएससी नर्सिंग में प्रवेश के लिए परीक्षा 10 अक्टूबर 2021 को और एमएससी नर्सिंग तथा पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 24 अक्टूबर 2021 को होगी।

प्रवेश परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का तरीका, प्रवेश परीक्षा नियम, पाठ्यक्रम आदि की विस्तृत जानकारी व्यावसायिक परीक्षा मण्डल की वेबसाइट www.vyapam.cgstate.gov.in  पर अपलोड की जा चुकी है।

इच्छुक परीक्षार्थी इस वेबसाइट से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। व्यावसायिक परीक्षा मण्डल से प्राप्त जानकारी के अनुसार बीएससी (नर्सिंग) के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 सितंबर 2021 निर्धारित की गई है।

एमएससी और पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 सितंबर 2021 तक लिए जाएंगे। आवेदन पत्रों में त्रुटि-सुधार के लिए भी समय सीमा निर्धारित कर दी गई है।

बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन पत्रों में त्रुटि-सुधार 24 से 26 सितंबर 2021 तक किया जा सकेगा। एमएससी और पोस्ट बेसिक नर्सिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन पत्रों में त्रुटि-सुधार एक से तीन अक्टूबर 2021 तक ही हो सकेगा।

बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा के लिए दो अक्टूबर 2021 को प्रवेश पत्र जारी होंगे। एमएससी और पोस्ट बेसिक नर्सिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए 16 अक्टूबर 2021 को प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे।

प्रातिक्रिया दे 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *