DU Admission 2021 – साइंस और कॉमर्स की कट ऑफ जारी

DU Admission 2021 –  साइंस और कॉमर्स की कट ऑफ जारी

दिल्ली विश्वविद्यालय ने आरक्षित श्रेणियों में खाली सीटों को भरने के लिए तीसरी बार स्पेशल ड्राइव कट ऑफ जारी की गई है। छात्र ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in के माध्यम से आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स की सूची देखी जा सकती है । इससे पहले विश्वविद्यालय द्वारा  24 नवंबर तथा 13 नवंबर को दो स्पेशल ड्राइव कट ऑफ जारी किया गया था ।

5 दिसंबर तक कर सकते है खाली सीटों के लिए आवेदन

तीसरी विशेष ड्राइव कट-ऑफ लिस्ट के तहत आवेदन शनिवार, 4 दिसंबर से किया जा सकता है । जिसके लिए एडमिशन प्रोसेस का लिंक सुबह 10 बजे से खुला हो चुका है।

इस तीसरे विशेष अभियान में कट-ऑफ 2021 के  खाली सीटों के लिए आवेदन की आखिरी तिथि 5 दिसंबर है। जिसके लिए कालेज  6 से 7 दिसंबर 2021 तक अपना मेरिट लिस्ट जारी कर देंगे और खाली सीटों पर आवेदनों को मंजूरी देंगे। जिसके लिए उम्मीदवारों को 8 दिसंबर तक फीस का जमा करना पड़ेगा।

22 नवंबर से होगा प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए ऑफलाइन क्लास

डीयू की पांचवीं कट-ऑफ सूची 2021 तक, लगभग 74,667 छात्रों ने यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया था। यहां 22 नवंबर से फर्स्ट ईयर के ग्रेजुएट छात्रों के लिए ऑफलाइन क्लासेस शुरू हुईं।

जिसमें जिन उम्मीदवारों का पहले से ही दिल्ली विश्वविद्यालय के किसी भी कोर्स के लिए एडमिशन हो चुका है, वे स्पेशल ड्राइव कट ऑफ में भाग लेने के लिए एलिजिबल नहीं होंगे। इसलिए, विशेष अभियान – III के दौरान उम्मीदवारों के लिए रद्द करने के विकल्प निलंबित कर दिए जाएंगे।

विश्वविद्यालय ने दूसरे विशेष अभियान में कटौती की घोषणा ऑफिशियल वेबसाइट पर du.ac.in के जरिए की।

  1. खाली सीटों को भरने के लिए कुछ कॉलेजों में न्यूनतम जरूरी अंकों में 2% से 9% की गिरावट देखी गई। विवि ने 13 नवंबर को विशेष अभियान के तहत कट ऑफ की घोषणा की थी।
  • महत्वपूर्ण सुचना  – 

केन्द्रीय सरकारी नौकरी जॉब से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए कृपया नीचे विभागीय अधिसूचना रोजगार समाचार  डाउनलोड कर अवलोकन कर लेवें उसके पश्चात ही आवेदन करें |

यहाँ आपके लिए छत्तीसगढ़ सरकारी नौकरी का एक अवसर है आप इस पद के अनुरूप योग्यता रखते है तो CGJOB.IN आपको असुविधा से बचने के लिए आज ही अप्लाई करने का अनुरोध करता है

सरकारी नौकरी CG Job Alert की जानकारी के लिए CGJOB.IN पर प्रतिदिन विजिट करें। कृपया इस नौकरी की जानकारी को अपने सभी दोस्तों को शेयर कर उनका हेल्प करें |

प्रातिक्रिया दे 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *