IGAU Recruitment 2020 कृषि विज्ञान केन्द्र में सहायक ग्रेड, वाहन चालक, भृत्य भर्ती

IGAU Recruitment 2020

IGAU Recruitment 2020 – इंदिरा गाँधी कृषि विश्वविद्यालय में संचालित कृषि विज्ञान केन्द्र कोण्डागांव में निम्नलिखित रिक्त पदों पर निश्चित वेतन में संविदा के माध्यम से नियुक्ति हेतु दिनांक 15 दिसंबर 2020 सायंकाल 5.00 बजे तक छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों से विस्तृत विज्ञापन में दिये गए निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं।  पद का विवरण व भर्ती प्रक्रिया  निम्नानुसार है –

रिक्‍त पदों की जानकारी

  • सहायक ग्रेड-1 के लिए  01 पद
  • सहायक ग्रेड-2 के लिए  01 पद
  • वाहन चालक के लिए  02 पद
  • भृत्य के लिए  02 पद

कुल रिक्त पदों की संख्या – 06 पद

शैक्षणिक योग्‍यता

सहायक ग्रेड-1 एवं सहायक ग्रेड-2 – केन्द्र शासन/राज्य शासन/ विश्वविद्यालय/राज्य शासन के मण्डल/निगम/आयोग/ प्राधिकरण या अन्य किसी शासकीय संस्थान से समकक्ष या उच्चतम पद से सेवानिवृत।

सेवानिवृत्त कर्मचारी के न मिलने की स्थिति में – किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक, किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से डाटा एण्ट्री ऑपरेटर/ प्रोग्रामिंग में एक वर्षीय डिप्लोमा प्रमाण-पत्र कम्प्यूटर के संबंध में कौशल परीक्षा ली जावेगी |

वाहन चालक – आठवी उत्तीर्ण, हल्के वाहन का वैद्य लायसेंस

भृत्य – पांचवी उत्तीर्ण |  शैक्षणिक योग्‍यता सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियलअधिसूचना का अवलोकन करें।

वेतनमान

  • सहायक ग्रेड-1 –  20900/- प्रतिमाह
  • सहायक ग्रेड-2 –  18420/- प्रतिमाह
  • वाहन चालक – 14200/- प्रतिमाह
  • भृत्य – 11360/- प्रतिमाह

आयु सीमा

IGAU Recruitment 2020 में  आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2020 को अभ्यर्थी की आयु 18 वर्ष से कम एवं 35 वर्ष से अधिक नही होना चाहिए। जन्म तिथि के प्रमाणीकरण हेतु प्रमाण पत्र संलग्न करें।

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों, महिला उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छुट छत्तीसगढ़ शासन के नियमों व शर्तो के अनुसार रहेगी। सहायक ग्रेड-I, सहायक ग्रेड-II एवं सहायक ग्रेड-III के पदों पर सेवानिवृत कर्मचारियों को नियुक्ति 70 वर्ष होगी |

कैसे करें आवेदन – 

IGAU Recruitment 2020 की पदों की नियुक्ति हेतु आवेदन पत्र वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख, कृषि विज्ञान केन्द्र, कोण्डागांव, पूर्ववत-शासकीय उच्च प्राथमिक शाला भवन, ग्राम सिंगारपुरी कैम्प, ग्राम पंचायत – सिंगारपुरी, विकासखण्ड फरसगांव, जिला कोण्डागांव (छ0ग0) पिन – 494229 के नाम डाक/स्पीड पोस्ट/पंजीकृत डाक से दिनांक 15 दिसंबर 2020 सायंकाल 5.00 बजे तक  आवेदन पत्र जमा किए जाते हैं।

निर्धारित तिथि के पश्चात् प्राप्त आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जावेगा । डाक द्वारा विलंब से प्राप्त आवेदन पत्र पर कृषि विज्ञान केन्द्र जिम्मेदार नहीं होगा। व्यक्तिगत रूप से कार्यालय में सीधे/खुला अथवा कोरियर द्वारा प्राप्त आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जावेंगे।

आवेदन शुल्क – 

IGAU Recruitment 2020 में अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग आवेदन करना होगा अनारक्षित/अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यथियों को रू. 300/- एवं अ.जा./अ.ज.जा. के अभ्यर्थियों को रू. 200/- का डिमांड ड्राफ्ट वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख, कृषि विज्ञान केन्द्र, कोण्डागांव के नाम से आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना होगा। किसी भी स्थिति में राशि वापस नहीं की जावेगी ।

महत्वपूर्ण तिथि

  • विभाग में आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि – 27/11/2020
  • विभाग में आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 15/12/2020

विस्तृत जानकारी – 

IGAU Recruitment 2020 की आवेदन पत्र का निर्धारित प्रारूप एवं विज्ञापन की विस्तृत जानकारी जिसमें विज्ञप्ति पदों के लिए आवश्यक शैक्षणिक व अन्य अर्हताएँ, आयु, चयन की प्रक्रिया इत्यादि कार्यालय के सूचना पटल व विश्वविद्यालय की वेवसाईट www.igau.edu.in पर देखी जा सकती है।

विभागीय वेबसाइट 

विभागीय विज्ञापन 

Was this helpful?

0 / 0

दोस्तों को शेयर कर जॉब तलाश करने में उनकी मदद करें
Top Related Jobs
प्रातिक्रिया दे 2

Your email address will not be published. Required fields are marked *