indian navy recruitment 2020 – आप बारहवीं पास है तो नौसेना में नौकरी का सुनहरा अवसर

indian navy recruitment 2020

भारतीय नौसेना द्वारा 10+2 (बीटेक) कैडेट प्रवेश योजना के तहत भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किये गए हैं। indian navy recruitment 2020 के तहत इंडियन नेवी एजुकेशन ब्रांच एंड एग्जीक्यूटिव और टेक्निकल पोस्ट के पदों पर भर्ती की जाएगी। भारतीय नौसेना (indian navy) में कुल 31 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये गए हैं। indian navy bharti में एजुकेशनल ब्रांच के 05 और एंग्जीक्यूटिव एंड टेक्निकल ब्रांच 29 पदों पर होगी bharti जिसके लिए आवेदक  20 अक्टूबर 2020 तक ऑनलाइन मोड पर आवेदन कर सकते हैं।

पद का नाम व रिक्त पदों की संख्या – 

  • Education Branch – 05
  • Executive & Technical Branch – 29
  • कुल पदों की संख्या – 34

शैक्षणिक योग्यता – indian navy recruitment 2020 में भर्ती होने के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सेकेंडरी की परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए साथ ही आवेदक का फिजिक्स, केमेस्ट्री, मैथ में 70 प्रतिशत अंक तथा अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है। इसके अलावा जेईई परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य है। indian navy job की शैक्षणिक योग्यता  की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का अवलोकन करें ।

आयु सीमा – indian navy vacancy के लिए उम्मीदवारो का जन्म 02 जुलाई 2001 से 01 जनवरी 2004 के बीच हुआ हो।

वेतनमान – नौसेना के नियमों के अनुरूप प्रति माह वेतन के रूप में दिया जाएगा। स्वीकार्य वेतन और भत्ते भारतीय नौसेना की वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर उपलब्ध हैं

आवेदन शुल्क – इन पदों के लिए उम्मीदवारों से किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। विस्तृत जानकारी विभागीय विज्ञापन पर उपलब्ध है।

कैसे करें आवेदन –ऑफिशियल वेबसाइट https://www.joinindiannavy.gov.in/en/page/electrical.html पर आवेदन संबंधी पूर्ण तथा विस्तृत जानकारी उपलब्ध है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से रजिस्ट्रेशन तथा आवेदन जमा कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया – जेईई मेन 2020 रैंक के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के मुताबिक उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अंतिम रूप से उम्मीदवारों का चयन एसएसबी इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

ऑनलाइन आवेदन 

विभागीय वेबसाइट 

Notification-Indian-Navy

प्रातिक्रिया दे 4

Your email address will not be published. Required fields are marked *