PTJNMC RAIPUR RECRUITMENT 2022- मेडिकल कॉलेज रायपुर भर्ती

PTJNMC RAIPUR RECRUITMENT 2022- मेडिकल कॉलेज रायपुर भर्ती

PTJNMC RAIPUR RECRUITMENT 2022 – पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय, रायपुर के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में संचालित वायरोलॉजी लैब में मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट, डॉटा-एंट्री ऑपरेटर और लैब अटेन्डेंट की सीधी भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 20 जनवरी कर दी गई है।

PTJNMC RAIPUR RECRUITMENT 2022 के लिए पहले इसके लिए अंतिम तिथि 10 जनवरी निर्धारित थी। रायपुर मेडिकल कॉलेज द्वारा इन पदों पर भर्ती के लिए विगत 6 जनवरी को विज्ञापन जारी किए गए थे। भर्ती प्रक्रिया की जानकारी निम्नानुसार है –

पद का नाम व रिक्त पदों की संख्या

मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट – 16 पद

डॉटा-एंट्री ऑपरेटर – 01 पद

लैब अटेन्डेंट – 01 पद

PTJNMC RAIPUR RECRUITMENT 2022 शैक्षणिक योग्यता –

मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट

(1) जीव विज्ञान, भौतिकशास्त्र एवं रसायनशास्त्र में हायर सेकेण्ड्री/(10+2) परीक्षा उत्तीर्ण ।

(2) शासकीय संस्थान से पैथोलॉजी टेक्निशियन पाठ्यक्रम प्रशिक्षित ।

(3) राज्य पैरामेडिकल काउंसिल से पंजीकृत।

डॉटा-एंट्री ऑपरेटर

(1) PTJNMC RAIPUR BHARTI 2022 के लिए मान्यता प्राप्त शिक्षा मंडल से (10+2) परीक्षा उत्तीर्ण, अथवा पुरानी हायर सेकेण्डरी परीक्षा उत्तीर्ण के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय के स्नातक पाठ्यक्रम की प्रथम वर्ष परीक्षा उत्तीर्ण । अथवा कक्षा 10वीं परीक्षा उत्तीर्ण एवं मान्यता प्राप्त संस्था से किसी भी विषय में त्रिवर्षीय डिप्लोमा।

(2) डाटा एंट्री आपरेटर/ प्रोग्रामिंग में किसी मान्यता प्राप्त संस्था से एक वर्षीय डिप्लोमा तथा हिन्दी एवं अंग्रेजी में डाटा एंट्री की गति 8000 की (Key) डिप्रेशन प्रतिघंटा (गति के संबंध में कौशल परीक्षा ली जाएगी।

लैब अटेन्डेंट

(1) जीव विज्ञान, भौतिकशास्त्र एवं रसायनशास्त्र सहित हायर सेकेण्डरी (10+2) परीक्षा उत्तीर्ण

(2) किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से पैथोलॉजी/ क्लिनिकल बायोकेमेस्ट्री में एक वर्षीय प्रशिक्षण प्रमाण पत्र ।

(3) राज्य पैरामेडिकल परिषद में पंजीकृत ।

आयु सीमा

PTJNMC RAIPUR RECRUITMENT 2022 में अनारक्षित श्रेणी हेतु आवेदक की आयु दिनांक 01.01.2022 को न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए । छ.ग.शासन, सामान्य प्रशासन विभाग के आदेशानुसार अ.जा., अ.ज.जा.. अ.पि.व., महिला, विधवा, परित्यक्ता आदि को आयु सीमा में अतिरिक्त छूट नियमानुसार प्राप्त होगी ।

PTJNMC RAIPUR RECRUITMENT 2022 में सभी प्रकार की छूटों को सम्मिलित करने के बाद शासकीय सेवा में नियुक्ति हेतु अधिकतम आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होगी । आयु के प्रमाण हेतु हाई स्कूल परीक्षा की स्वप्रमाणित अंकसूची अनिवार्य है

चयन प्रक्रिया : चयन हेतु प्रावीण्यता का निर्धारण निम्नानुसार किया जावेगा :

(अ) लैब टेक्निशियन के पद हेतु

(क) बारहवीं में प्राप्तांक के प्रतिशत का 40 प्रतिशत

(ख) पैरामेडिकल पाठ्यक्रम में प्राप्तांक के प्रतिशत का 60 प्रतिशत (बिंदु ‘क’ एवं ‘ख’ के योग में बोनस के 10 अंक जोड़कर अंतिम प्रावीण्यता सूची तैयार की जावेगी ।)

(ब) डाटा एंट्री आपरेटर के पद हेतु

(क) बारहवीं में प्राप्तांक के प्रतिशत का 20 प्रतिशत

(ख) PTJNMC RAIPUR JOB VACANCY 2022 में कंप्यूटर डिप्लोमा में प्राप्तांक के प्रतिशत का 30 प्रतिशत(ग) कंप्यूटर दक्षता परीक्षा में प्राप्तांक का 50 प्रतिशत (बिंदु ‘क एवं ‘ख’ के योग में बोनस के 10 अंक जोड़कर तैयार की गई प्रावीण्यता क्रम के 01 से 10 तक के अभ्यर्थियों को कंप्यूटर दक्षता परीक्षा हेतु आमंत्रित किया जावेगा । दक्षता परीक्षा के प्राप्तांक के योग से अंतिम प्रावीण्यता सूची तैयार की जायेगी। दक्षता परीक्षा हेतु निर्धारित पूर्णांक में 50% प्राप्त करना अनिवार्य है।

(स) लैब अटेंडेंट के पद

(क) बारहवीं में प्राप्तांक के प्रतिशत का 40 प्रतिशत(ख) पैरामेडिकल पाठ्यक्रम में प्राप्तांक के प्रतिशत का 60 प्रतिशत

(बिंदु ‘क’ एवं ‘ख’ के योग में बोनस के 10 अंक जोड़कर अंतिम प्रावीण्यता सूची तैयार की जावेगी।)

प्रातिक्रिया दे 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *