RGSM Kanker Bharti 2021 – विकासखण्ड संसाधन केंद्र में 10 वीं पास युवाओं की भर्ती

RGSM Kanker Bharti 2021

RGSM Kanker Bharti 2021 | विकासखण्ड संसाधन केन्द्रों में हेल्पर, आया, अटेन्डेट एवं थैरेपिस्ट की अस्थायी नियुक्ति हेतु आवेदन 31 दिसम्बर तक आमंत्रित किये गए है भारत शासन की महत्वाकांक्षी योजना समावेशी शिक्षा में विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने हेतु विकासखण्ड स्तर पर संसाधन स्त्रोत केन्द्रों की स्थापना की गई है।

राजीव गाॅधी शिक्षा मिशन के जिला मिशन समन्वयक केन्द्रों में हेल्पर, आया, अटेन्डेन्ट की अस्थायी नियुक्ति छह माह के लिए किया जाना है एवं इन संसाधन स्त्रोत केन्द्रों में दिव्यांग बच्चों की शारीरिक बाधाओं को दूर करने हेतु पाॅच माह के लिए थैरेपिस्ट(फिजियो, स्पीच थैरेपिस्ट) की भी अस्थायी नियुक्ति किया जाना है।

10वी पास सरकारी नौकरी की  विज्ञापन में दर्शित शर्तों के अनुसार रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं भर्ती प्रक्रिया और रिक्त पदों की जानकारी निम्नानुसार है –

पद का नाम व रिक्त पदों की संख्या –

हेल्पर, आया, अटेन्डेन्ट – 07 पद

थैरेपिस्ट(फिजियो, स्पीच थैरेपिस्ट) – 03 पद

शैक्षणिक योग्यता –

थैरेपिस्ट(फिजियो, स्पीच थैरेपिस्ट) के पद पर आवेदन के लिए आवेदक को मान्यता प्राप्त संस्था / विश्वविद्यालय  से फिजियो, स्पीच थैरेपिस्ट डिग्री / डिप्लोमा  होना चाहिए  होना चाहिए |

हेल्पर, आया, अटेन्डेन्ट के पद पर आवेदन के लिए आवेदक को मान्यता प्राप्त  संस्था से 10 वीं  उत्तीर्ण होना चाहिए  होना चाहिए |

वेतनमान –

हेल्पर, आया, अटेन्डेन्ट के पद के तहत चयनित आवेदक को वेतनमान  6000/- का वेतन भुगतान किया जायेगा |

तथा थैरेपिस्ट(फिजियो, स्पीच थैरेपिस्ट) के पद पर चयनित आवेदक को 20000/- रूपये मासिक वेतन दिया जायेगा |

आयुसीमा –

Kanker Education Department Recruitment में आवेदक की आयु दिनांक 01.01.2020 की स्थिति में न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होना चाहिये। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों हेतु लागु आरक्षण नियमानुसार आयु सीमा में छुट प्रदान की जावेगी।

कैसे करें आवेदन –

कोविड़-19 कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए केवल ऑनलाईन आवेदन ईमेल के माध्यम से स्वीकार किये जायेंगे। किसी भी परिस्थिति में डाक, कुरियर, व्यक्तिगत् एंव अन्य किसी माध्यम से प्राप्त होने वाले आवेदन पत्र को स्वीकार्य नहीं किया जायेगा। अभ्यार्थी अपना आवेदन दिनांक 31 दिसम्बर 2020, कार्यालयीन समय तक ईमेल के माध्यम से भेज सकते हैं।

RGSM Kanker Bharti 2021 के लिए आवेदन भेजने के लिए अधिकृत ईमेल आई.डी. [email protected] है। अन्य किसी ईमेल आई.डी. में भेजा गया आवेदन स्वीकार्य नहीं किया जायेगा। मोबाईल एवं अन्य ऐसे ही सेवा प्रदायकर्ताओं का सहयोग लेकर सरलता से आवेदन पत्र ईमेल के माध्यम से भेजा जा सकता है।

RGSM Kanker Bharti 2021 की नियुक्ति से संबंधित अन्य सूचनायें भी अभ्यर्थी को ई-मेल के माध्यम से दिया जायेगा। अतः सलाह दी जाती है कि आवेदन करने के पश्चात् अपना ईमेल आई.डी. निरन्तर चेक करते रहें।

चयन प्रक्रिया –

RGSM Kanker Bharti 2021के लिए चयन हेतु लिखित परीक्षा, प्रायोगिक/ कौशल परीक्षा एवं साक्षात्कार भी लिया जा सकता है जिसका निर्णय जिला स्तर गठित नियुक्ति समिति द्वारा लिया जायेगा। लिखित परीक्षा, भौतिक सत्यापन, साक्षात्कार आदि के लिए उम्मीदवार को स्वयं के व्यय पर उपस्थित होना होगा। लिखित/ प्रायोगिक परीक्षा, साक्षात्कार में उपस्थित होने के लिए कोई टी.ए./डी.ए. देय नहीं होगा।

नोट –

आवेदकों को 10th pass sarkari Naukari भर्ती के लिए विभागीय विज्ञापन का अवलोकन करने के पश्चात् ही आवेदन करने की सलाह दी जाती है कृपया अपडेट के लिए उम्मीदवारों को विभाग की वेबसाइट पर नियमित रूप से जाने की सलाह दी जाती है।

Kanker Education Department Recruitment की भर्ती एवं पात्रता की शर्तें एवं आवश्यक शैक्षणिक अर्हताए संबंधी विस्तृत जानकारी जिले की वेबसाईट में तथा कार्यालय से कार्यालयीन समय में प्राप्त की जा सकती है।

विभागीय वेबसाइट

विभागीय विज्ञापन

Was this helpful?

0 / 0

दोस्तों को शेयर कर जॉब तलाश करने में उनकी मदद करें
Top Related Jobs
प्रातिक्रिया दे 2

Your email address will not be published. Required fields are marked *